Newslaundry Hindi

रिपब्लिक के दावे पर बार्क ने कहा, जांच को लेकर नहीं की कोई टिप्पणी

रिपब्लिक टीवी समेत दो अन्य टीवी चैनलों पर लगे टीआरपी से छेड़छाड़ मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. जहां एक ओर रिपब्लिक टीवी, इंडिया टुडे पर टीआरपी में चोरी का आरोप लगा रहा है तो वहीं मुंबई पुलिस रिपब्लिक टीवी को टीआरपी छेड़छाड़ में शामिल होने का दावा कर मामले की जांच कर रही है.

इस बीच अपनी बेगुनाही में रिपब्लिक टीवी हर दिन नए-नए दावे कर रहा है और मुंबई पुलिस कमिश्नर पर आरोप लगाते हुए कह रहा हैं कि बदले की कार्रवाई के तहत रिपब्लिक टीवी पर पुलिस कमिश्नर आरोप लगा रहे हैं, क्योंकि चैनल ने सुशांत सिंह मामले में पुलिस की साजिशों का पर्दाफ़ाश कर दिया है.

रविवार को रिपब्लिक टीवी ने कहा, ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) ने एक मेल में चैनल को बताया कि, रेटिंग एजेंसी ने कभी भी रिपब्लिक टीवी का नाम पुलिस शिकायत में नहीं लिया है और ना ही चैनल के खिलाफ टीआरपी में कोई छेड़छाड़ की बात कहीं गई.

इस खबर को रिपब्लिक मीडिया ग्रुप ने रविवार को प्रमुखता से अपने दोनो चैनलों पर दिखाया और एक बार फिर से मुंबई पुलिस पर आरोप लगाया. जिसके बाद बार्क ने बयान जारी करते हुए, नाराजगी जाहिर की है और कहा एजेंसी ने कभी भी जांच को लेकर कोई भी टिप्पणी नहीं की है.

बार्क ने जवाब देते हुए कहा, वह रिपब्लिक टीवी के व्यवहार से बहुत निराश है, जिस तरह से चैनल ने आंतरिक और गोपनीय जानकारी को सार्वजनिक किया और उसे गलत तरीके से पेश किया. एजेंसी ने आगे लिखा, उन्होने जांच को लेकर कभी भी कोई टिप्पणी नहीं की है और वह जांच एजेंसी को जांच के लिए सभी तरह की मदद कर रही है.