Newslaundry Hindi

आज तक ने दिग्विजय सिंह की बेटी से जुड़ी गलत ख़बर चलाई, फिर माफी मांगी

आज तक की वेबसाइट ने एक खबर प्रकाशित की जिसमें बताया गया कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी भाजपा में शामिल हो गई हैं. रविवार शाम को प्रकाशित हुई यह ख़बर कुछ ही देर में काफी वायरल हो गई. इसके बाद जब यह बात दिग्विजय सिंह को पता चली तो उन्होंने इस पर आपत्ति जताई और इसे फ़ेक न्यूज़ बताया.

दिग्विजय सिंह ने इस खबर के लिंक को अपने ऑफिशियल फेसबुक और ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा- "आज तक फेक न्यूज चला रहा है. क्या मैं उन पर मानहानि का दावा करूं. श्रेयसी सिंह मेरी पुत्री नहीं है.” हालांकि इसके बाद वेबसाइट ने खबर को एडिट कर दिया, और खेद भी जताया.

आज तक ने लिखा- "दिग्विजय सिंह के घर में BJP की सेंध, बेटी श्रेयसी ने ज्वॉइन की पार्टी". खबर में इस हेडिंग के नीचे लिखा कि भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के घर में भी सेंध लगा दी है. दिग्विजय सिंह की बेटी श्रेयसी ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. लेकिन दिग्विजय सिंह की आपत्ति के बाद इस खबर को एडिट कर दिया गया.

वेबसाइट ने इसे ठीक करते हुए लिखा कि "बिहार: BJP में शामिल हुईं शूटर श्रेयसी सिंह, जेपी नड्डा से की मुलाकात" इस हेडिंग के बाद नीचे भी सही करते हुए लिखा कि बिहार के दिग्गज नेता रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी श्रेयसी सिंह रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं. श्रेयसी ने भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इसके बाद उन्होंने जेपी नड्डा से भी मुलाकात की.

बाद में खबर के आखिर में वेबसाइट ने खेद जताते हुए लिखा कि ("भूल सुधार: इस खबर में दिग्विजय सिंह के नाम से पहले त्रुटिवश 'मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री' लिख दिया गया था, जिसे तुरंत ही ठीक कर लिया गया है. इस त्रुटि के लिए खेद है.)

मालूम हो कि श्रेयसी सिंह बिहार के दिग्गज नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी हैं. अब बीजेपी में जाने के बाद चर्चा है कि श्रेयसी सिंह बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि वह राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं.

श्रेयसी सिंह ने ग्लासगो में हुए 2014 राष्ट्रमण्डल खेलों में निशानेबाजी की डबल ट्रैप स्पर्धा में रजत पदक जीता है. इसके अलावा श्रेयसी ने गोल्ड कोस्ट, ऑस्ट्रेलिया में 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में शूटिंग में स्वर्ण पदक जीता. श्रेयसी को अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

Also Read: हाथरस में मीडिया कवरेज को रोकने पर एडिटर्स गिल्ड ने यूपी सरकार की आलोचना की

Also Read: न्यूज चैनलों द्वारा फैलायी जा रही नफरत के बजाय डिजिटल मीडिया पर क्यों लगाम लगाना चाहती है सरकार?