Newslaundry Hindi

पुलवामा में मुठभेड़ को कवर कर रहे पत्रकार के साथ पुलिस ने की मारपीट

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी के एक मुठभेड़ को कवर करने गए कश्मीर के स्थानीय फोटो पत्रकार क़िसार मीर के साथ पुलिस ने मारपीट की. एक अन्य पत्रकार सैयद सहरियार ने इस घटना का एक वीडियो ट्वीटर पर भी शेयर किया है.

फोटो जर्नलिस्ट सैयद सहरियार ने न्यूज़लॉन्ड्री को बताया कि हम आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ को कवर करने गए थे जैसा आमतौर पर जाते है, लेकिन जब स्थानीय निवासियों के साथ सुरक्षाबलों के संघर्ष को रिकॉर्ड करना शुरू किया तो सुरक्षाबलों ने हम पर हमला कर दिया.

सैयद कहते है, “पुलिस हम पर चिल्ला रही थी. इसके बाद एक पुलिसकर्मी ने क़िसार मीर को लात मार दी. एक सीआरपीएफ का जवान पैलेट गन पकड़े हुए था. आप वीडियो में देख सकते हैं कि वह किस तरह से पत्रकार की ओर इशारा कर रहा था.”

इस झड़प के बाद पत्रकार ने रिकार्डिंग बंद कर दी. हालांकि इस घटना में मीर को कोई चोट नहीं आई. साल 2011 से पत्रकारिता कर रहे सहरियार कहते हैं, “कश्मीर में अपना काम करते हुए सुरक्षा बलों द्वारा पत्रकारों को परेशान किया जाता है और यहां तक ​​कि उनके साथ मारपीट भी की जाती है. अब यह सामान्य बात हो गई है."

इस घटना का वीडियो अन्य कश्मीर के पत्रकारों ने शेयर करते हुए इस हिंसा की निंदा की साथ ही कश्मीर में पत्रकारों के साथ हो रही मारपीट पर रोक लगाने की मांग की.