प्रकाश राज : ‘केजरीवाल एक सोच हैं, नरेंद्र मोदी खाली दिमाग’
Newslaundry Hindi

प्रकाश राज : ‘केजरीवाल एक सोच हैं, नरेंद्र मोदी खाली दिमाग’

आम आदमी पार्टी के प्रचार के लिए दिल्ली पहुंचे अभिनेता प्रकाश राज से न्यूज़लॉन्ड्री की बातचीत.

By बसंत कुमार

Published on :

“नरेंद्र मोदी का टॉप फ्लोर खाली है. उनकी कोई सोच होती तो मैं उनके बारे में सोचता, लेकिन उनकी कोई सोच ही नहीं है.” यह विवादास्पद बयान अभिनेता से राजनेता बने प्रकाश राज का है. प्रकाश राज इन दिनों दिल्ली में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं.

लोकसभा चुनाव में बॉलीवुड के कलाकार दो हिस्सों में स्पष्ट रूप से बंटे दिख रहे हैं. कुछ कलाकार जहां बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे हैं, तो कुछ बीजेपी के ख़िलाफ़ मैदान में उतरे उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं.

बीजेपी के पक्ष में प्रचार कर रहे कलाकारों की बात करें, तो विवेक ओबेरॉय, मनोज जोशी, सपना चौधरी समेत कई कलाकार मैदान में हैं. वहीं, बीजेपी के ख़िलाफ़ और आप आदमी पार्टी को समर्थन देने सिंघम फेम अभिनेता प्रकाश राज दिल्ली पहुंचे हैं.

न्यूज़लॉन्ड्री से बातचीत करते हुए प्रकाश राज कहते हैं, “अरविंद केजरीवाल एक सोच हैं. ऐसे सोच वाले नेताओं की इस देश को ज़रूरत है.” वहीं बातचीत में नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना करते हैं.

प्रकाश राज लंबे समय से नरेंद्र मोदी की आलोचना करते आ रहे हैं. वो कहते हैं, “इस बार बीजेपी की तरफ से सिर्फ़ एक व्यक्ति चुनाव लड़ रहा है, जिसका नाम नरेंद्र मोदी है. उनके सांसद अपने काम पर वोट नहीं मांग रहे हैं. हर जगह यही कहते घूम रहे हैं कि नरेंद्र मोदी को दोबारा पीएम बनाने के लिए वोट कीजिये. यह लोकतंत्र के लिए खतरनाक है. भारत में जनता अपना सांसद चुनती है और सांसद प्रधानमंत्री, लेकिन ये लोग पूरी व्यवस्था को बदल रहे हैं.”

‘जो कहा सो नहीं किया’

मोदी सरकार की आलोचना करते हुए प्रकाश राज कहते हैं, “2014 में खूब वादे किये गये, लेकिन पूरे कितने हुए? न ब्लैकमनी आया और न लोगों को रोज़गार मिला. पूरा चुनाव देशभक्ति और राष्ट्रवाद के नाम पर लड़ा जा रहा है. बीजेपी और आरएसएस वालों की देशभक्ति दिखावा है. 1947 से पहले ये लोग नहीं थे. देश को आज़ाद कराने के लिए ये कब लड़े? आज़ादी के बाद भगत सिंह और वल्लभभाई पटेल को अपना बनाने की कोशिश कर रहे हैं. उनकी मूर्ति लगा रहे हैं.”

जब हमने प्रकाश राज से पूछा कि वादे तो अरविंद केजरीवाल ने भी बहुत से पूरे नहीं किये हैं. चाहे फ्री वाई-फाई हो, दिल्ली के गांवों में पानी पहुंचाना हो, अभी भी दिल्ली में लोग पानी के लिए परेशान हैं. इस सवाल के जवाब में प्रकाश राज थोड़े नाराज़ होकर कहते हैं, “दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दे दीजिये, सब काम हो जायेगा. हाथ बांधकर रखा है केंद्र सरकार ने, और आप चाहते हैं हर काम हो जाये. अरविंद ने दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत किया है. अरविंद को और मौका मिले और आज़ादी दी जाये तो बेहतर काम करेंगे.”

प्रकाश राज बीजेपी और कांग्रेस को जोकर कहते हैं. उनका मानना है कि जनता को ये लोग सालों से जोकर समझते रहे हैं, लेकिन जनता अब इन्हें जोकर बनायेगी. उन्होंने बातों ही बातों में दावा किया कि किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने जा रहा है.

सुनिये, पूरी बातचीत:

Newslaundry
www.newslaundry.com